Home » देश » TDP और भाजपा में बढ़ा तनाव

TDP और भाजपा में बढ़ा तनाव

इस्तीफा देने के खेल की हुई शुरूआत
नायडू सरकार में शामिल भाजपा के दो मंत्रियों का इस्तीफा

अमरावती। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार के बाद भारतीय जनता पार्टी और तेलगु देशम पार्टी में तनाव बढ़ चुका है। चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार से अलग होने होने का एलान कर दिया है। खबरों के मुताबिक, तेलगु देशम की पार्टी के दो मंत्री आज मोदी सरकार से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि, टीडीपी के मंत्री इस्तीफा देते इसके पहले ही नायडू सरकार में शामिल भाजपा के दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया। नायडू ने खुद इस बात की पुष्टि की है। वहीं दूसरी ओर तेलगु देशम पार्टी का शिवसेना ने भी समर्थन किया है।

गौरतलब हो कि बीते बुधवार शाम केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा का नहीं दे सकती है। स्पेशल पैकेज देने के लिए तैयार है।बताते चलें ​कि चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमने मोदी सरकार में शामिल टीडीपी के दो केंद्रीय मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी को इस्तीफा देने के लिए कहा है। यह हमारा बिल्कुल सही फैसला है। केंद्र सरकार ने आंध्र के लिए अपने वादे पूरे नहीं किए। हम बजट के शुरुआत से ही संसद में मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं पर अब तक कोई जवाब नहीं मिला।

टीडीपी और आंध्र सरकार ने 4 साल तक धैर्य रखा। मैंने सभी तरीकों से केंद्र सरकार को समझाने की कोशिश की। इसके लिए सीनियर नेताओं से मुलाकात की। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का प्रयास किया, ताकि उन्हें अपने फैसले से अवगत करा सकूं। लेकिन केंद्र कुछ भी सुनने के मूड में नहीं है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*