Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » यूपी में कांग्रेस का कोई आधार नहीं :मुलायम

यूपी में कांग्रेस का कोई आधार नहीं :मुलायम

लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने 2019 के लिए यूपी में होने वाले गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुलायम सिंह सपा-बसपा के गठबंधन से तो खुश हैं लेकिन इस गठबंधन में वह कांग्रेस को देखना नहीं देखना चाहते हैं। यह बात उन्होंने लखनऊ में कहीं।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यूपी में कांग्रेस का कोई आधार नहीं है। वह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यूपी में दो सीटों की ही हैसियत है। यूपी के लिए सपा-बसपा का गठबंधन ही पर्याप्त है। उन्होंने कहा है कि वह जल्द ही गठबंधन के प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे। मुलायम सिंह ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन बीजेपी पर भारी पड़ेगा। जीत गठबंधन की ही होगी। हालांकि उन्होंने दो सीटें अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी के लिए छोड़ने की भी बात कही।

गौरतलब हो कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भी जब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था उस वक्त भी मुलायम सिंह यादव ने इसका विरोध किया था। विधानसभा चुनाव के वक्त अखिलेश ने किसी न सुनते हुए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार वह अपने पिता और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह की बातों को कितना महत्व देते हैं।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*