Home » खेल » बास्केटबॉल : रिलायंस फाउंडेशन जूनियर नेशनल फाइनल्स 29 से

बास्केटबॉल : रिलायंस फाउंडेशन जूनियर नेशनल फाइनल्स 29 से

मुंबई। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने मंगलवार को बताया कि रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए नेशनल फाइनल्स की शुरुआत 29 अप्रैल से हो रही है। इस चार दिवसीय टूर्नामेंट में जीतने वाली लड़के और लड़कियों की टीमें पहली जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

नेशनल फाइनल्स का आयोजन 29 अप्रैल से दो मई तक यहां एनबीए अकादमी में होगा। इस टूर्नामेंट में जीतने वाली लड़कों और लड़कियों की एक-एक टीमें जूनियएर एनबीए विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी। इसका आयोजन सात से 12 अगस्त तक अमेरिका के ओरलांडो में ईएसपीएन वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगा।

एनबीए के प्रबंधन निदेशक यानिक कोलाको ने कहा, “जूनियर एनबीए विश्व चैम्पियनशिप भारत में एनबीए के युवा बास्केटबॉल कार्यक्रम में महत्वपूर्ण किरदार निभा रही है।“

उन्होंने कहा, “नया वैश्विक यूथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए के प्रतिभागियों को एक अहम अवसर प्रदान करेगा, जिसके दम पर वे अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन विश्व स्तर पर कर सकते हैं और इस खेल की अहम मूल्यों को सीख सकते हैं। यह कार्यक्रम एनबीए के भारत में मौजूदा बास्केटबाल और युवा विकास पहलों का हिस्सा है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*