Don't Miss
Home » देश » दुनिया से रूख्सत हुईं मशहूर अदाकारा’श्रीदेवी’

दुनिया से रूख्सत हुईं मशहूर अदाकारा’श्रीदेवी’

मुंबई। फिल्मी दुनिया की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का बीते शनिवार की रात कार्डिएक अटैक की वजह से निधन हो गया। इस खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है।श्रीदेवी का निधन यूएई में हुआ है जहां वो अपने परिवार के साथ मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थीं। जिस वक्त यह घटना घटी उनके पति बोनी कपूर और उनकी छोटी बेटी खुशी उनके साथ थीं।श्रीदेवी के देहांत की खबर पाकर उनके शुभचिंतक मुंबई स्थित उनके घर पहुंच रहे हैं। श्रीदेवी की बड़ी बेटी फिलहाल मुंबई में ही हैं और वह शूटिंग शेड्यूल के कारण परिवार के साथ दुबई नहीं जा सकी थीं। बॉलीवुड की कई हस्तियों ने इस मशहूर अदाकारा के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।


बताते चलें कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी का काफी बड़ा योगदान रहा है। श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड और मलयाली फिल्मों में भी काम किया है। पिछले साल उनकी फिल्म मॉम रिलीज हुई थी जिसमें उनके काम की जमकर तारीफ भी हुई थी। उनके साथ इस फिल्म में अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकार थे।13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में जन्मी श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड में उन्हें पहली फिल्म मिली 1978 में मिली जिसका नाम था सोलवां सावन। उसके करीब 5 साल बाद जीतेंद्र के साथ उनकी फिल्म हिम्मतवाला से श्रीदेवी के काम को बॉलीवुड में एक पहचान मिली।श्रीदेवी ने जाने माने फिल्म मेकर बोनी कपूर से शादी कर ली थी, जिसके बाद उन्होंने अपना परिवार शुरू किया। जान्ह्वी और खुशी उनकी दो बेटियां हैं।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*