Home » देश » यूएई में मोदी-मोदी, तिरंगे के रंग से रोशन हुआ बुर्ज खलीफा

यूएई में मोदी-मोदी, तिरंगे के रंग से रोशन हुआ बुर्ज खलीफा

नई दिल्ली । तीन देशों के भ्रमण पर निकले भारत के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी फलस्तीन के बाद यूएई पहुंच गए। यूएई में मोदी का जोरदार स्वागत किया गया,इस नायाब इस्तकबाल का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां कि प्रसिद्ध इमारतें भारतीय तिरंगे की रोशनी से रोशन हो गयी। बता दें कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम को तिरंगे के रंग से सजाया गया।

इस दौरे के दौरान मोदी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाह्यान से राष्‍ट्रपति भवन में मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह देश के नेताओं, भारतीय समुदाय और उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे। वहीं यूएई की मीडिया में भी पीएम मोदी के दौरे को लेकर काफी चर्चा हो रही है। यूएई के खलीज टाइम्स में भी मोदी के दौरे का शानदार कवरेज किया गया।

यूएई में भारत के एंबेसडर ने नवदीप सिंह सुरी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने कुछ तस्वीरों को शेयर कर लिखा कि तस्वीरें शब्दों से ज्यादा बोलती हैं। पीएम अपने इस दौरे में सशस्‍त्र सेना के डिप्‍टी सुप्रीम कमांडर व अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से पीएम मोदी द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। इसके बाद समझौतों पर हस्‍ताक्षर किया जाएगा। रविवार को मोदी दुबई जाएंगे जहां से वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित केरेंगे।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*