Don't Miss
Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » इसे कहते हैं योगी राज: वजीरगंज पुलिस ने कायम की सहृदयता की मिसाल

इसे कहते हैं योगी राज: वजीरगंज पुलिस ने कायम की सहृदयता की मिसाल

रात भर जागकर थानेदार ने अस्पताल में कराया रेप पीड़िता का इलाज

मनोज कुमार
गोंडा। योगी राज में जहां अपराधियों के हौसले पस्त हो गये हैं।अपराधी दहशत जदा हैं।वहीं अब उत्तर प्रदेश पुलिस का तौर तरीका भी लगभग बदल चुका है जो पूर्व की सरकारों में नही बदल सका था। सपा सरकार में तो अपराधियों की पौबारह थी पुलिस मात्र मूकदर्शक बनी रहती थी। न्याय पाने के लिये लोग इधर उधर भटकते रहते थे पुलिस पीड़ित लोगों का साथ न देकर अपनी मनमर्जी के मुताबिक काम करती थी लेकिन योगी सरकार आने के बाद पुलिस का वो चेहरा अब सहृदयता और मददगार के रूप में बदल चुका है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की वजीरगंज थाना पुलिस ने अपनी एक ऐसी ही सहृदयता दिखाते हुए क्षेत्रवासियों का दिल जीत लिया।बता दें कि बीते दिन गैंग रेप की शिकार बेहोशी की हालत में मिली एक लड़की को थानाध्यक्ष ने पहले अस्पताल पहुुंचाया और फिर थानेदार ने खुद रात भर जागकर पीड़िता के होश मे आने तक अपनी देख-रेख में उसका इलाज कराया। होश में आने पर पीड़िता द्वारा बताने पर त्वरित कार्यवाही कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही रही है।थानेदार विनोद सरोज की इस कार्यवाही से पीड़िता के परिजनो के साथ-साथ क्षेत्र के लोग गदगद हैं।

पीड़िता के पिता ने भावुक होते हुए बताया कि थानेदार साहब ने पुलिस बनकर नहीं परिवार के एक सदस्य की तरह मेरी बेटी की देखभाल की। बता दें कि तीन दिन पहले घर से रात में शौच के लिये निकली नाबालिग से पड़ोस के गाँव के युवकों ने बर्बरता कर उसे बेहोशी की हालत में हाईवे पर छोड़कर फरार हो गये थे ।जिसे रात में गश्त के दौरान उधर से गुजर रहे थानाध्यक्ष विनोद सरोज ने पीड़िता को उठाकर रातभर अपनी देखरेख में इलाज कराया व उसके बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया।थानेदार का यह कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।लोग पुलिस के इस कार्य की सराहना करते नहीं थक रहे हैं।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*