Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने खिचड़ी भोज के साथ की चुनाव की घोषणा

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने खिचड़ी भोज के साथ की चुनाव की घोषणा

21 जनवरी को होगा कार्यकारिणी का चुनाव

पत्रकारों के परिजनों को यूनियन देगी आकस्मिक घटना पर अहेतुक सहायता

जितेन्द्र वर्मा

गोण्डा। मकर संक्रांति पर्व पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की एक बैठक खिचड़ी भोज के साथ सम्पन्न हुई। बैठक में 21 जनवरी को यूनियन के जिला एवं तहसील कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का चुनाव कराने पर सहमति बनी इसके साथ ही किसी सदस्य के आकस्मिक निधन पर पांच हजार रुपये की अहेतुक सहायता पर निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष कैलाशनाथ वर्मा की अध्यक्षता में मुख्यालय स्थित सिंचाई डाक बंगले में सम्पन्न हुई बैठक में जनपदीय एवं तहसील कार्यकारिणी के अध्यक्ष एवं अन्य पदों पर आगामी 21 जनवरी को चुनाव कराने का फैसला लिया गया।

चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जायेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि उस दिन चुनाव में वही सदस्य मतदान या उम्मीदवारी में हिस्सा ले सकेंगे जो लगातार दो सालों से नियमित सदस्य हैं। इस बैठक की खास उपलब्धि यह रही कि यूनियन के किसी सदस्य अथवा उसके जीवन साथी के आकस्मिक निधन हो जाने की स्थिति में यूनियन की तरफ निकटतम परिजन को पांच हजार रुपये की अहेतुक सहायता दिये जाने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय की सराहना हो रही है। बैठक में पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

महामंत्री जानकी शरण द्विवेदी के संचालन में सम्पन्न बैठक में वरिष्ठ एस.पी. मिश्रा, राष्ट्रीय पार्षद टी.पी. सिंह, अमित श्रीवास्तव, महेन्द्र तिवारी, आर.एन.पाण्डेय, शनीश श्रीवास्तव, राहुल तिवारी, उदय प्रताप वर्मा, आर.पी वर्मा, पंकज सिंहा, वरुण यादव, आर.के. मिश्रा, योगेश पाण्डेय, बजरंग त्रिपाठी, राजू मौर्या, आर.एस मिश्रा, जगत अग्रवाल, मो0 जुबेर, यू.पी. मिश्रा, प्रदीप गुप्ता, चन्द्रगुप्त मौर्य, केदार नाथ चौहान, आर.पी. पाण्डेय, संजय सिंह, अनिल दूबे, राजकुमार, शिव कुमार सिंह, विनोद तिवारी, हनुमान प्रसाद गुप्ता, विजय चौहान, लखन लाल शुक्ला ने अपने विचार व्यक्त किये।

बैठक में मकर संक्रांति के अवसर पर सामूहिक खिचड़ी भोज का सभी सदस्यों ने स्वाद लिया और अंत में अमेठी के पत्रकार अजय सिंह के पुत्र अभय सिंह के अलावा जनपद के पत्रकार संजीव शर्मा, पंकज भारती, धर्मराज गोस्वामी के परिजनों तथा यूनियन सदस्य अशोक पाण्डेय के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*