Don't Miss
Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » खुली पोल: किसानों ने नहीं सपाइयों ने फेंकवाया था आलू

खुली पोल: किसानों ने नहीं सपाइयों ने फेंकवाया था आलू

लखनऊ। कुछ ​दिन पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा और राजभवन के बाहर सड़कों पर आलू फेंकने के मामले में पुलिस ने इत्र की नगरी कन्नौज से दो लोगों को पकड़ा है। एसएसपी ने इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि जिन लोगों का नाम सामने आया है वो कन्नौज में समाजवादी पार्टी के नेता हैं और सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। पकड़े गए दो लोग में एक अंकित चौहान सपा का कार्यकर्ता है जबकि दूसरा आरोपी प्रदीप लोडर मालिक है। आलू कांड का खुलासा करते हुए एसएसपी ने कहा कि सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने करीब 10 हजार से ज्यादा नम्बरों को खंगाला। उसमें एक संदिग्ध नंबर संतोष पाल का मिला। जांच के दौरान बात साफ हो गई कि संतोष की गाड़ी सुबह 3.45 बजे इसी इलाके में सुबह में मिली थी। गौरतलब हो कि बीती 6 जनवरी को लखनऊ पुलिस के उस समय होश फाख्ता हो गये थे जब विधानसभा और राजभवन के सामने कई कुंतल आलू फैला पड़ा मिला था।

एसएसपी ने बताया कि इस मामले में रास्ते में पड़ने वाले सीसीटीवी कैमरों को जब खंगाला गया तो उसमें आलू लाने वाली गाड़ी का नंबर पुलिस को मिला। जांच में पता चला कि सीसीटीवी फुटेज में दिखी गाड़ी कन्नौज की है। पुलिस ने पता लगाया और फिर आरोपियों को पकड़ा। आरोपी ने कबूल किया कि उन लोगों ने ही आलू फेंका था। एसएसपी ने बताया कि पूरी साजिश कन्नौज की जिला पंचायत अध्यक्ष शिल्पी कटियार के पति व सपा नेता संजू कटियार ने रची थी। संजू कटियार के साथ इस साजिश में कन्नौज के तिर्वा से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके शिवेन्द्र सिंह उर्फ कुक्कू चौहान भी शामिल थे। साजिश के तहत इन सपा नेताओं ने सबसे पहले कन्नौज के ठठिया कोल्ड स्टोरेज से खराब आलू को खरीदा और संतोष पाल के मिनी ट्रक में आलू लादकर लखनऊ ले आये।

लोडर के ड्राइवर संतोष पाल ने बताया कि इन लोगों ने आलू लदी गाड़ी को लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित समाजवादी युवजन सभा के दफ्तर में रात को रोका और दावत की। सुबह होते ही आलू लदी गाड़ी के साथ विधानसभा गए। उसने बताया कि कुक्कू चौहान अपनी फॉर्च्यूनर में आगे चल रहा था। कुक्कू के साथ अंकित और दीपेन्द्र गाड़ी में बैठे थे। इन लोगों ने एनेक्सी के सामने से विधानसभा तक और राजभवन से लेकर 1090 चौराहे तक आलू फेंके। पुलिस ने इस घटना में आलू लाने वाले संतोष पाल के साथ समाजवादी युवजन सभा के नेता अंकित सिंह को गिरफ्तार किया है और बाकी 6 लोगो, शिवेन्द्र सिंह कुक्कू, संदीप उर्फ रिक्की यादव, दीपेन्द्र सिंह चौहान, संजू कटियार, प्रदीप सिंह बंगाली और जय कुमार तिवारी उर्फ बड़े की तलाश की जा रही है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*