Don't Miss
Home » देश » ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश

ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश

मुंबई। मुंबई के समुद्र तट से लगभग 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से तीन शव भी निकाले गए हैं। इनमें से एक शव की पहचान यात्री पंकज गर्ग के रूप में हुई है।


नेवी प्रवक्ता के मुताबिक बचाव अभियान में दो आईएसवी और कोस्ट गार्ड की तीन यूनिट में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने जुहू से सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर को 10 बजकर 58 मिनट पर लैंड करना था। सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजकर 30 पर एटीसी और हेलिकॉप्टर के बीच संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर पर सवार 7 में से 5 लोग ओएनजीसी के कर्मचारी और दो पायलट थे। ये कर्मचारी काम पर जा रहे थे।

इस बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है ताकि बचाव अभियान को तेज किया जा सके।बताते चलें कि वर्ष 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*