Don't Miss
Home » देश » मध्यप्रदेश में भी योगी का असर,भगवा रंग में लिपटी अफसरशाही

मध्यप्रदेश में भी योगी का असर,भगवा रंग में लिपटी अफसरशाही

भोपाल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के भगवा प्रेम का असर अब मध्य प्रदेश में भी दिखने लगा है। भगवा रंग यहां इमारतों पर तो नहीं चढ़ा लेकिन इस प्रदेश की अफसर शाही पर जरूर चढ़ता दिख रहा है। बता दें कि इन दिनों ज़िला कलेक्टर जमकर भगवा रंग में रंगे नज़र आ रहे हैं। कोई अपने सिर पर पादुका लेकर घूम रहा है तो कोई झंडा लेकर नाच रहा है।वहीं भाजपा विरोधियों को ये नहीं भा रहा है। उनके मुताबिक अफसरों का ऐसा करना नियमों का उल्लंघन है। गौरतलब हो कि कुछ दिनों पहले संपन्न हुए शैव महोत्सव में उज्जैन के ज़िला कलेक्टर संकेत भोंडवे पीला कुर्ता पहन जमकर नाचे थे। वह इतने खुश थे कि जुलूस में रास्ते भर भगवा लहराते रहे।

वहीं मध्य प्रदेश में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के लिए धातु संग्रहण और जनजागरण अभियान के लिये चल रही एकात्म यात्रा में मंडल कलेक्टर सूफिया फारुखी ने शंकराचार्य की चरण पादुकाओं का पूजन किया और पादुकाओं को सिर पर रखकर यात्रा में चलीं।

हालांकि इन तस्वीरों को देख मुस्लिम धर्मगुरूओं नाराज़गी भी जतायी। यही यात्रा जब दमोह पहुंची तो जिला कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा भी भगवा ध्वज को थामे चलते रहे।इतना ही नहीं विदिशा के कलेक्टर ने भी पादुका उठाने की पूरी जिम्मेदारी निभाई। सरकार को लगता है ये अच्छी पहल है लेकिन कांग्रेस इसे सिविल सेवा शपथ का उल्लंघन मान रही है।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का साफ निर्देश है कि कोई राजनीतिक यात्रा सरकार की तरफ से नहीं हो सकती। शिवराज सरकार चुनावी साल में धुआंधार धार्मिक आयोजनों में व्यस्त है। प्रशासनिक मशीनरी भी ऐसे आयोजनों में जी जान से जुटी है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*