Don't Miss
Home » देश » सपा सांसद नरेश का ऐसा बयान जिसपर मचा घमासन

सपा सांसद नरेश का ऐसा बयान जिसपर मचा घमासन

नई दिल्ली। आतंकी संगठनों की शरणस्थली बने और भारत के खिलाफ समय समय पर ज़हर उगलने वाले पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने ऐसा विवादित बयान दिया जिससे पूरा देश अचम्भित है। नरेश अग्रवाल ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार जाधव को एक आतंकवादी मानती है इसलिए उसके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रही है।

उनके के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नरेश अग्रवाल की टिप्पणी बेहद शर्मनाक और अवांछनीय है। गिरिराज ने संसद परिसर में मीडिया से बातचीत में कहा कि जाधव का मामला एक राष्ट्रीय सम्मान का विषय है। नीतिगत मसलों पर विवाद और टीका टिप्पणी तो चलती है लेकिन राष्ट्रीय सम्मान से जुड़े विषयों पर यह राजनीतिक शर्मनाक और अवांछनीय है। केंद्रीय मंत्री ने अग्रवाल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने जाधव की माता और पत्नी के साथ इस्लामाबाद में हुयी बदसलूकी पर कहा है कि उनके साथ ऐसा व्यवहार संभवत: इसलिए किया गया क्योंकि पाकिस्तान सरकार जाधव को एक आतंकवादी मानती है।

भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे समय में जबकि सारा देश और सभी राजनीतिक दल एक स्वर से जाधव की पत्नी और माता के साथ पाकिस्तान में हुए र्दुव्यवहार की निंदा कर रहे हैं समाजवादी पार्टी के नेता का इस तरह का बयान अवांछनीय है। उन्होंने कहा कि जाधव के परिजनों के साथ जो किया गया वह कूटनीति के नजरिए से भी सही नहीं था। इसलिए इसे किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता।

वहीं भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि संसदीय कार्यमंत्री को सदन में अग्रवाल के खिलाफ प्रस्ताव लाना चाहिए और एक कमेटी बनाकर उनकी सदस्यता की समीक्षा करना चाहिए। दूसरी ओर नरेश अग्रवाल ने बाद में इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। अग्रवाल ने सफाई दी कि मैंने कहा था सिर्फ कुलभूषण नहीं, पाकिस्तान की जेल में बंद बाकी हिंदुओं का मुद्दा भी उठाना चाहिए।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*