Don't Miss
Home » खेल » भारत के हाथ से छिन सकती है एशिया कप की मेज़बानी

भारत के हाथ से छिन सकती है एशिया कप की मेज़बानी

नई दिल्ली। एक लम्बे समय से भारत–पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण बीसीसीआई को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। बता दें कि अगले साल भारत में सितंबर महीने में एशियाकप का आयोजन होना है लेकिन भारत सरकार ने अब तक बोर्ड को इस बात की परमीशन नहीं दी है कि वह पाकिस्तानी क्रिकटरों को भारत मे क्रिकेट खेलने के लिए बुलाए लिहाजा भारत से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छिन सकती है।

गौरतलब हो कि बीते 21 नवंबर को बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए की मीटिंग में एशिया कप की मेजबानी का मसला उठा था। इस मीटिंग की जानकारियों यानी मिनट्स ऑफ मीटिंग के मुताबिक भारत के लिए एशियाकप की मेजबानी करना अब मुश्किल लग रहा है।

मिनट्स ऑफ मीटिंग के मुताबिक इस मसले पर ‘ भारत सरकार ने अभी तक पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत आने की इजाजत नहीं दी है और अगर सरकार यह मंजूरी नहीं देती है तो बीसीसीआई को जल्द से जल्द एशियन क्रिकेट काउंसिल को सूचित करना होगा ताकि वह एशिया कप की मेजबानी के लिए कोई टूसरा विकल्प तलाश ले।

सीओए को बीसीसीआई द्वारा दी गई इस जानकारी का साफ-साफ मतलब है कि भारत क लिए अब एशियाकप की मेजबानी करना मुश्किल हैै। बताते चलें कि इससे पहले सरकार ने अंडर 19 एशिया कप में भी पाकिस्तान की टीम को आने की इजाजत नहीं दी थी जिसके चलते भारत से इसकी मेजबानी छिन चुकी है।

पिछले दिनों बोर्ड के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ से मुलाकात भी की थी लेकिन इस मसले का कोई हल नहीं निकल सका। बोर्ड को उम्मीद थी कि जिस तरह से एथलेटिक्स की एशिया की चैंपिय़नशिप में पाकिस्तान के एथलीट्स को भारत आने की मंजूरी दी गई थी वैसे ही एशियाकप के लिए भी मंजूरी मिल जाएगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*