Home » देश » बिना ‘नेम प्लेट’ पढ़े मारा छापा,सीबीआई को मिली फटकार

बिना ‘नेम प्लेट’ पढ़े मारा छापा,सीबीआई को मिली फटकार

नई दिल्ली। सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार लगी है। फटकार की वजह ये है कि सीबीआई ने बिना नेम प्लेट पढ़े एक ऐसे घर पर छापा मार दिया, जहां अंदर घुसने से पहले उसे सोच-समझकर कदम रखना चाहिए था।सुप्रीम कोर्ट ने उड़ीसा हाईकोर्ट के जज सीआर दास के आवास पर छापा मारने वाले सीबीआई अफसरों को फटकार लगाई है।

कोर्ट ने कहा कि छापे से पहले अफसरों को नेम प्लेट जरूर देखनी चाहिए थी। जस्टिस ए के सिकरी ने कहा कि अफसरों को ये जरूर पता करना चाहिए था कि जिस आवास पर छापा मारने जा रहे हैं वो सिटिंग जज का है या रिटायर्ड जज का।

कोर्ट की नाराज़गी पर एएसजी तुषार मेहता ने आज सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई और उड़ीसा के सिटी एसपी की ओर से माफी मांगी। एएसजी ने कहा कि सीबीआई जस्टिस आईएस कुद्दुसी की तलाश में गई थी। सुनवाई के दौरान उड़ीसा हाईकोर्ट के वकील ने कहा कि वे इस मामले पर निर्देश लेने के बाद ही अपना पक्ष रखेंगे।

मामले की अगली सुनवाई 5 जनवरी को होगी।सुनवाई के दौरान एएसजी ने कोर्ट के समक्ष सीबीआई का हलफनामा दाखिल किया। जिसमें कहा गया है कि सीबीआई पूर्व चीफ जस्टिस आइएम कुद्दुसी के आवास पर रिश्वतखोरी के मामले में छापा मारने गई थी। सीबीआई का जस्टिस दास के आवास पर छापा मारने का कोई इरादा नहीं था।

इसके बाद बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को आपसी सहमति से मामला सुलझाने का निर्देश दिया। कोर्ट ने उड़ीसा हाईकोर्ट के वकील को ये वेरिफाई करने के लिए कहा कि सीबीआई ने बिना शर्त माफी मांगी है या नहीं।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*