Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नगर निकाय चुनाव सम्पन्न

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नगर निकाय चुनाव सम्पन्न

                              वोटर लिस्ट में नाम होने से नाराज मतदाताओं ने किया हंगामा

जितेन्द्र वर्मा/ दिनेश कुमार
गोंडा । तीन नगर पालिकाओं और चार नगर पंचायतों के लिए जिले में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक चलता रहा। बता दें कि नगर पालिका गोंडा में सुबह मतदान केंद्रों पर पहले तो सन्नाटा सा रहा लेकिन 9 बजे के बाद मतदाताओं का आना शुरू हो गया था। वहीं दस बजते-बजते ज्यादातर मतदान केंद्रों पर लम्बी लोगों की लाइनें लग गईं। मण्डलायुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव, पुलिस उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार राय, जिलाधिकारी जेबी. सिंह, पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह समेत तमाम अधिकारी मतदान स्थलों की घूम घूम कर निगरानी करते दिखे। शहीद ए आज़म भगत सिंह इंटर कॉलेज में वोट देने पहुंचे वृद्ध, महिलाओं और युवाओं में उत्साह दिखा। पहली बार अपने मताधिकार के प्रयोग से कई उत्साहित कई युवाओं ने अपना वोट देने के बाद बूथ के बाहर अपनी सेल्फी भी ली।वहीं मतदान कर्मी मतदाताओं की मदद करते दिखाई दिये जो बुजुर्ग बैलेट बाक्स में बैलेट पेपर नहीं छोड़ पा रहे थे उनकी मदद करते दिखाई पड़े।

वहीं दूसरी ओर नगर के मलेरिया विभाग के सामने नाराज मतदाताओं ने जमकर हंगामा किया। लोगों का कहना था कि उनके नाम वोटर लिस्ट में नहीं थे। जिससे नाराज लोगों का क्षेत्रीय बीएलओ व प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूटा। गुस्साए मतदाताओं ने जिला प्रशासन व बीएलओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

मलेरिया विभाग पोलिंग सेंटर के पोलिंग बूथ संख्या 99, 100 पर वोट डालने आए मतदाताओं में से कई ऐसे मतदाता भी थे जिनके पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब था। पीड़ित मतदाताओं का कहना था कि वे लोग लगातार हर चुनाव में चाहे वो विधानसभा का हो या लोकसभा का मतदान करते थे लेकिन इस बार प्रशासन की लापरवाही व क्षेत्र में कार्यरत बीएलओ के कारण लगभग 600 लोगों का नाम वोटर लिस्ट से कट गया। मतदाताओं ने बताया कि जब वे अपना वोट डालने के लिए बूथ पर पहुंचे तो उन्हें यहां तैनात बीएलओ ने बताया कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। जिससे वे अपना मत नहीं डाल सकते। वहीं दूसरी तरफ जिनका नाम वोटर लिस्ट में था उनका वोट बिना डाले ही पड़ गया।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*