Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » हरदोई शहर में 50 प्रतिशत के अंदर सिमटा निकाय चुनाव

हरदोई शहर में 50 प्रतिशत के अंदर सिमटा निकाय चुनाव

रीता सिंह
हरदोई। जनपद में निकाय चुनाव को लेकर जागरुक मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया मगर फिर भी हरदोई शहर में मतदाताओं ने ज्यादा से ज्यादा भागीदारी नही निभाई जिस कारण शहर का मतदान 50% के अंदर सिमट कर रह गया।इससे साफ पता चलता है।

कि प्रशासन के द्वारा निकाले गए मतदाता जागरुकता अभियान में कहीं ना कहीं कोई बड़ी कमी छूट गई। जिससे मतदाताओं में अभी भी वोट डालने में काफी संकोच पैदा हो रहा है।वही कस्बों की नगर पंचायतों में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

और अपना अच्छा नेता चुनने के लिए उन्होंने जमकर अपनी भागीदारी निभाई जिस कारण आंकड़ा कुछ इस तरह रहा है।कि हरदोई में 48 प्रतिशत गोपामऊ में 73 प्रतिशत   बिलग्राम में 70% पाली में 70% कछौना में 72 प्रतिशत बेनीगंज में 68 प्रतिशत पिहानी में 60% कुरसठ में 78% माधौगंज में 72% साण्डी में 62 प्रतिशत सण्डीला में 52 प्रतिशत बेनीगंज में 68 प्रतिशत मल्लावां में 69% में ही चुनाव सिमट कर रह गया।

                                                                            बड़े बूढों में दिखा उत्साह

हरदोई-प्रथम चरण के निकाय चुनाव में हरदोई डीएम शुभ्रा सक्सेना के लोगो को मतदान के लिए किए आवाहन पर शहर के रेलवे गंज निवासी श्री कृष्णा शर्मा (101)वर्ष की उम्र में वोट डालने की इच्छा जाहिर करते हुए अपने मतदान का प्रयोग करने के लिए अपने पौत्र के साथ मतदान केंद्र पर पहुँचे और अपने मतदान का प्रयोग भी किया।

श्री कृष्ण शर्मा द्वारा इस उम्र में मतदान कर लोगो को भी मतदान के लिए जागरूक किया,श्री कृष्ण शर्मा ने कहा कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है और हमे अपने आर्तव्य का निर्वहन जरूर करना चाइये।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*