Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » यूपी के नवजवान को प्रदेश के अंदर ही रोजगार मिलेगा: योगी

यूपी के नवजवान को प्रदेश के अंदर ही रोजगार मिलेगा: योगी

संजीव अग्निहोत्री

हरदोई। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तकरीबन 110 किलोमीटर की दूरी पर हरदोई जिले में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित हुए जनता से भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की।इस मौके पर योगी ने कहा कि ‘प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। युवाओं को यूपी छोड़कर बाहर कमाने नहीं जाना पड़ेगा।’

हरदोई के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां और कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हुए कहा कि ‘हम सब के लिए प्रदेश के अंदर एक चुनौती थी। मैं जब उत्तर प्रदेश के नवजवान को देश के किसी भी राज्य में कहीं देखता था तो पूछता था क्या कर रहे हो।

वह कहता था छोटी-मोटी नौकरी कर रहा हूं। उसको नौकरी और रोजगार उत्तर प्रदेश के अंदर नहीं मिलता था।मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘डेढ़ दर्जन से अधिक दुनिया के राजदूत अपने-अपने डेलीगेशन के साथ आ चुके हैं। प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए एक अच्छी स्थिति है।

प्रदेश में जब निवेश होगा, उद्योग लगेंगे तो हमारे नवजवानों को किसी दूसरे राज्य में नहीं जाना पड़ेगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश के नवजवान को उत्तर प्रदेश के अंदर ही नौकरी का रोजगार प्राप्त होगा। ऐसा माहौल प्रदेश के अंदर तैयार करने का प्रयास किया गया है।’योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘दुनिया का उद्योगपति प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए आ रहा है। आपने बिल गेट्स को देखा होगा।

अभी 4 दिन पहले लखनऊ में आए उन्होंने कहा निवेश करना चाहते हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में, शिक्षा के क्षेत्र में, सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में, आईटी के क्षेत्र में, हर क्षेत्र में वे लोग कार्य करना चाहते हैं। प्रदेश के साथ मिलकर के कार्य करना चाहते हैं।’ सीएम ने बताया कि ‘ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की उपलब्धता के लिए कार्य करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ‘प्रदेश के अंदर कोई कैराना जैसी घटना को अंजाम नहीं देगा। आज प्रदेश में कान्धरा जैसी घटना नहीं हो सकती। आज प्रदेश के अंदर मुजफ्फरनगर के जैसे दंगे नहीं हो सकते।प्रदेश के अंदर बरेली जैसे दंगे नहीं हो सकते, कि हर महीने दंगे हो जाएं क्योंकि दंगाइयों को मालूम है कि सरकार घुसकर मारेगी, अगर वह दंगा करने का प्रयास करेगा।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘अपराधियों को मालूम है कि हम लोग बातों से भी समझाना जानते हैं और जो लोग बातों की भाषा नहीं समझते हैं तो दूसरे तरीके से भी समझाना जानते हैं।’मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘समाजवादी पार्टी विकास की बात कर रही है। कौन सा विकास उन्होंने कराया। 5 साल में 29,000 आवास बनाए थे। हम लोगों ने मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास प्रदेश को उपलब्ध करवाएं हैं और अभी हम लोगों ने तय किया कि नगर निकाय क्षेत्रों में हम प्रदेश के अंदर 5 लाख साठ हजार आवास देंगे। 2022 तक प्रदेश के अंदर ऐसी स्थिति पैदा करेंगे कि प्रदेश के अंदर एक भी गरीब नहीं होगा, जिसको हमने आवास न उपलब्ध कराया हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘बिजली का कनेक्शन को विद्युत विभाग हर व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करेगा। आप तक हम प्रदेश के अंदर 45 हजार ऐसे मजरों में छोटे-छोटे मोहल्लों में विद्युत व्यवस्था दे चुके हैं। 20 लाख परिवारों को पिछले 8 महीनों के दौरान हम लोगों ने बिजली के कनेक्शन नि:शुल्क उपलब्ध कराएं हैं। आने वाले समय में इस संख्या को बढ़ाने जा रहे हैं।योगी ने कहा कि ‘यह चुनाव सामान्य रुप से स्थानीय चुनाव है। इसमें बहुत ज्यादा सरकार को या राजनीतिक दलों को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं थी लेकिन हम लोगों ने महसूस किया जिससे प्रदेश और केंद्र की सरकार द्वारा दिए जाने वाले पैसे का उपयोग आम जनता के हित में किया जा सके। उन्हें बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी जा सके।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*