Home » खेल » अंजाम तक नहीं पहुंच सका पहला टेस्ट मैच

अंजाम तक नहीं पहुंच सका पहला टेस्ट मैच

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच आज अंजाम तक नहीं पहुंच सका। मैच के पांचवें दिन कप्तान विराट कोहली की (नाबाद 104) रनों की शतकीय पारी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया।इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया।भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई। दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में 24 नवम्बर से खेला जाएगा।

सोमवार को अपने पहले दिन के स्कोर एक विकेट पर 171 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने दिन के पहले सत्र में लोकेश राहुल (79), चेतेश्वर पुजारा (22), अंजिक्य रहाणे (0) और रवींद्र जड़ेजा (9) के रूप में अपने चार विकेट गंवाए। टीम की पारी को कमजोर करने में सुरंगा लकमल ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।भारतीय टीम को दिन का पहला झटका राहुल के रूप में लगा उन्हें सुरंगा लकमल ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। राहुल के आउट होने के बाद पुजारा भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 213 के कुलयोग पर लकमल की ही गेंद पर परेरा के हाथों कैच आउट हो गए।

इसी स्कोर पर लकमल ने रहाणे को भी पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए। रहाणे के आउट होने के बाद टीम की पारी संभालने आए कोहली ने जड़ेजा के साथ 36 रनों की साझेदारी कर टीम को 249 के स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन परेरा ने थिरामान्ने के हाथों जडेजा को कैच आउट कर मेजबान टीम का पांचवां विकेट गिराया।इसके बाद रविचंद्रन अश्विन मैदान पर कोहली का साथ देने उतरे। पांचवें दिन पहले सत्र की समाप्ति तक भारतीय टीम ने 251 का स्कोर खड़ा किया। दूसरे सत्र में कोहली ने टीम की पारी को संभाला। दूसरे छोर पर उन्हें बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला लेकिन वह अकेले ही पिच पर डटे रहे और अपना शतक पूरा करने के साथ ही टीम को 352 के स्कोर तक पहुंचाया।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*