Home » खेल » पहली पारी में श्रीलंका ने बनाए 294 रन

पहली पारी में श्रीलंका ने बनाए 294 रन

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच चौथा दिन श्रीलंका ने अपनी पहली पारी खत्म करके भारत को 122 रनों की लीड दी हैं। और भारत ने 294 रनों पर श्रीलंका को सिमट लिया, अभी तक श्रीलंका का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी कर रहे थिरिमाने ने 27 रन के स्कोर पर शिखर धवन द्वारा दिए जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 51 रन की पारी खेली और मैथ्यूज (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी भी की। दोनों ने समान 94 गेंद का सामना करते हुए 8-8 चौके जड़े। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल जल्दी समाप्त किया गया तब निरोशन डिकवेला 14 जबकि कप्तान दिनेश चांदीमल 13 रन बनाकर खेल रहे थे।

भुवनेश्वर कुमार (49 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (50 रन पर दो विकेट) ने भारत को वापसी दिलाने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका को मजबूत स्थिति में पहुंचने से नहीं रोक पाए।इससे पहले सुबह के सत्र में श्रीलंका ने सुरंगा लकमल की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत को पहली पारी में 172 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका की टीम अब भारत से सिर्फ सात रन से पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं।

पहले दो दिन खराब मौसम के कारण सिर्फ 32 . 5 ओवर का खेल हो पाया था लेकिन आज खिली धूप के बीच 72 . 2 ओवर फेंके गए। श्रीलंका के लिए दिमुथ करूणात्ने (08) और सदीरा समरविक्रम (23) ने चार ओवर में 29 रन जोड़े। भुवनेश्वर ने हालांकि लगातार ओवरों में दोनों को पवेलियन भेजकर भारत की उम्मीद जगाई।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*