Home » खेल » चेन्नई वनडे: आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम

चेन्नई वनडे: आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम

चेन्नई। श्रीलंका को उसके घर में मात देने के बाद भारत आत्मविश्वास से भरा है, लेकिन अब उसे एक ऐसी टीम के सामने उतरना है जो उसे कड़ी-कड़ी से चुनौती दे सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है जहां उसे एक नई चुनौती का सामना करना होगा।

दोनों टीमें यहां के एम.चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एक मात्र टी-20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है। घर में अब उसके सामने वो टीम है जो मजबूत और अपने आक्रामक खेल के लिए जानी जाती है। चार बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। विराट और उनकी टीम इस बात को भलीभांति जानते हैं और वह आत्मविश्वास से लबरेज होने के बाद भी मेहमान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और एरॉन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे लेकिन स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है। नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन अगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं।

मेहमानों के लिए हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा। वह भारत के खिलाफ उसी के घर में खेलने की चुनौती से वाकिफ हैं। भारत ने पिछले सत्र में अपने घर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और फरवरी में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात दी थी। भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। मेजबानों को हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*