Home » देश » आंबे के स्वागत को तैयार मोदी का गुजरात

आंबे के स्वागत को तैयार मोदी का गुजरात

अहमदाबाद। जापान के प्राइम मिनिस्टर शिंजो आबे के स्वागत के लिए मोदी का गुजरात पूरी तरह तैयार दिखायी दे रहा है। आबे आज यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे। इस दौरान वह भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

आबे की यात्रा के दौरान अहमदाबाद और गांधीनगर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मेहमान की आवभगत के लिए सड़कें सीएफएल की रोशनी से जगमगा रही हैं और उनके स्वागत में होर्डिंग एवं बैनर लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत और अहमदाबाद आबे के वेलकम के लिए तैयार है।

12वें भारत-जापान शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जहां जापानी कंपनियों के गुजरात में बड़े पैमाने पर निवेश का घोषणा करने की संभावनाएं हैं। अधिकारियों ने बताया कि दौरा आज दोपहर में आठ किलोमीटर लंबे रोड शो से शुरू होगा। जहां आबे का शानदार स्वागत किया जाएगा। रोडशो में आबे के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद रहेंगे।

आबे साबरमती आश्रम और सिदी सैयद मस्जिद का दौरा करेंगे
आबे साबरमती आश्रम और सिदी सैयद मस्जिद का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पुराने शहर के एक होटल में आबे के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे। अहमदाबाद को हाल में विश्व विरासत शहर की सूची में शामिल किया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शहर के पुरातत्व महत्व के स्थलों का भ्रमण करेंगे।

आबे और मोदी कल यानी गुरुवार को अहमदाबाद और मुंबई के बीच हाईस्पीड ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखेंगे, जिसके 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है और करीब दो घंटे में यह 500 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी। मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए जापान ने रियायती दरों पर ऋण उपलब्ध कराया है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*