Home » विदेश » मेयर साहब ने किया मगरमच्छ से विवाह

मेयर साहब ने किया मगरमच्छ से विवाह

मैक्सिको। अभी तक शायद किसी ने भी नहीं देखा या सुना होगा कि किसी इंसान ने किसी पशु से विवाह किया हो लेकिन इन सब बातों के इतर मैक्सिको सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर एगुइलर ऐसी अनूठी शादी रचाई जिसे देखकर लोग हैरान रह गये। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी इस अनोखी शादी को सुनकर हैरान हो गये। मेयर साहब ने इंसान होकर किसी लड़की से नहीं बल्कि एक मगरमच्छ से शादी रचाई थी। खास बात तो यह कि यह शादी पूरे रीति-रिवाज से हुई। शादी में मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

उसे वहां के रिवाजों के अनुरूप सफेद रंग का गाऊन पहनाया गया और उसके सिर पर फूलों का क्राऊन भी था।मेयर विक्टर की इस अनूठी शादी में बड़ी संख्या में लोग शामिल भी हुए। मेयर बैंड-बाजे और बारातियों के साथ मगरमच्छ को दुल्हन बनाने पहुंचे। शादी में शामिल लोगों ने शादी का भरपूर आनंद लिया। मेहमानों को वहां के रिवाजों के अनुसार शराब भी परोसी गई। हालांकि मैक्सिको के मेयर की इस अनोखी शादी को लेकर जहां लोग हैरान हो रहे हैं वहीं इसकी वजह जानकर उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि मैक्सिको में मछली का बड़ा कारोबार होता है ऐसे में यहां करीब 200 वर्ष पुरानी एक मान्यता है कि अगर मगरमच्छ से शादी कर ली जाए तो समुद्र में मछलियों और अन्य सी-फूड की संख्या में इजाफा होता है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*