Don't Miss
Home » खेल » श्रीलंका पर भारत के हाथों हारने का मंडरा रहा खतरा

श्रीलंका पर भारत के हाथों हारने का मंडरा रहा खतरा

कोलंबो। भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का 5वां और अंतिम वनडे आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी है। इस मैच में रहाणे को खेलने का मौका दिया गया है।आखिरी वनडे के लिए टीम इंडिया में चार बदलाव हुए हैं। लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, शिखर धवन की जगह पर अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को लिया गया है।

वहीं श्रीलंकाई टीम में आखिरी मैच के लिए केवल एक बदलाव हुआ है। कुसल मेंडिस की जगह पर कप्तान उपुल थरंगा की वापसी हो गई है। दूसरे वनडे में धीमे ओवर रेट की वजह से उन पर दो मैचों का बैन लग गया था। जिसके चलते वे तीसरा और चौथा मैच नहीं खेल सके थे।

दूसरी ओर श्रीलंका पर भारत के हाथों लगातार दूसरी वनडे श्रृंखला 5-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा है। आखिरी बार दोनों टीमों का सामना नवंबर 2014 में हुआ था जब श्रीलंकाई टीम 5 -0 से हार गई थी। उसके बाद से श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन ग्राफ गिरता ही गया है । वे 2019 विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने का मौका पहले ही गंवा चुके हैं क्योंकि इस श्रृंखला में दो मैच नहीं जीत सके।

भारत के हाथों पिछली वनडे श्रृंखला हारने के बाद से उन्होंने जिम्बाब्वे को दो बार हराया। भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 2010-11 में और इंग्लैंड को 2012-13 में 5-0 से हराया था। इंग्लैंड टीम अकेली ऐसी टीम है जो दो बार भारत से 5-0 से हारी है। यदि भारतीय टीम श्रीलंका को कल हरा देती है तो इस सूची में उसका भी नाम जुड़ जाएगा। यहां के गर्म और उमसभरे मौसम को देखते हुए भारतीय टीम के लिए 5वें वनडे से पहले एक अतिरिक्त विश्राम का दिन बोनस की तरह रहा ।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*