Home » देश » मुंबई में गिरी इमारत 3 मरे

मुंबई में गिरी इमारत 3 मरे

मुंबई। एक तरफ जहां मुंबई भारी बारिश से दो चार हो रहा है जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। वहीं दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में आज एक पांच मंजिला रिहाइशी इमारत ध्वस्त हो गई जिसमें तीन व्यक्ति मारे गए, 12 घायल हो गए और आशंका है कि करीब 30 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि जेजे अस्पताल के नजदीक पकमोडिया सड़क पर स्थित इस इमारत के भूतल पर 12 कमरे और छह गोदाम बने हुए थे। यह इमारत सुबह करीब साढ़े आठ बजे ध्वस्त हो गई।

घटनास्थल पर मौजूद दमकल सूत्रों के मुताबिक, ‘‘करीब नौ परिवार इमारत में रहते थे। मलबे में 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है।’’ बृहन्मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘‘हमारे आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ को इमारत गिरने की सूचना सुबह करीब आठ बजकर 40 मिनट पर मिली। हमने फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए तुरंत दमकल कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा। हमें मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।’’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक 12 लोगों को जेजे अस्पताल ले जाया गया है।

जोन एक के डीसीपी मनोज शर्मा ने बताया, ‘‘फंसे हुए लोगों की सही संख्या के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है। बचाए गए लोगों को जेजे अस्पताल ले जाया गया है।’’ इस बीच, दमकल विभाग के सूत्रों ने सूचना दी है कि हादसे में एक बुजुर्ग दंपत्ति सहित तीन लोगों की मौत हो गई है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*