Home » देश » लालू का ख्वाब साकार होने के रास्ते में सोनिया का अड़गा!

लालू का ख्वाब साकार होने के रास्ते में सोनिया का अड़गा!

पटना। कहते हैं हारे हुए घोड़े पर रेस खेलने वाले दांव कम लगाते हैं लेकिन कुछ माहिर खिलाड़ी जॉकी को देखकर खासक​र उसकी चुस्ती को देखकर हारे हुए घोड़े पर भी दांव लगा देते हैंं कई बार उनका ऐसा दांव उन्हें रेस में जिता भी देता है लेकिन अमूमन ऐसी रेस के शौकीन ऐसे मामलों में हारे हुए घोड़े और जॉकी से परहेज़ करते हैं।

 

आज ठीक वैसे ही कुछ कुछ भारत में हो रहे राजनीति के खेल में देखने को मिल रहा हैै। बिहार की राजनीति में जबसे सुपर फास्ट राजनीतिज्ञ कहे जाने बाले लालू यादव नीतीश की चोट से घायल हुए हैं तबसे उन्हें आंख बंदकर समर्थन देने बाले उनसे दूरी बनाने लगे हैं।

ऐसा ही कुछ उनके साथ कांग्रेस की मुखिया ने किया। दरअसल बिहार की राजधानी में लालू द्वारा बड़े पैमाने पर आयोजित की जा रही रैली में सोनिया गांधी ने शामिल ​होने से इंकार कर दिया है। इससे लालू यादव और उनकी पार्टी को जोदार झटका लगा है।

बताते चलें कि लालू यादव 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ के नाम से रैली करने जा रहे हैं। इस रैली के जरिए लालू 2019 में विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी में ज़रूर हैं लेकिन उनके इस खेल में किनारा करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।

इतना ही नहीं लालू को जिनपर अटूट विश्वास था वो ही उनसे दूरी बनाने लगे हैं।बताते चलें कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी रैली में आने से इनकार कर दिया वहीं लेफ्ट भी ममता बनर्जी के नाम पर लालू के मंच आना नहीं चाहती है। ऐसे में लालू यादव के सपने टूटते नज़र आ रहे हैंं।

 

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*