Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » गोरखपुर हादसा: दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई: सिद्धार्थ नाथ

गोरखपुर हादसा: दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई: सिद्धार्थ नाथ

लखनऊ। उप्र में गोरखपुर जिले के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के मामले की जांच प्रदेश की मुख्य सचिव की कमेटी के अलावा दिल्ली के 3 विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम भी कर रही है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मासूमों की मौत को जघन्य अपराध बताया। उन्होंने कहा कि जांच की रिपोर्ट में जो भी इसके लिए दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों से अॉक्सीजन के स्टॉक आदि के बारे में जानकारी मंगवाई थी कहीं से किसी कमी की सूचना नहीं मिली है। श्री सिंह योजना भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की मौत के बाबत पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाले और बीआरडी कॉलेज के लोगों के भीतर इसे लेकर संवेदनशीलता होनी चाहिए थी क्योंकि यह जरूरी है।

ऑक्सीजन के कारण किसी की मौत हो जाए य​​ह एक जघन्य अपराध है यदि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होती है तो वह भी एक गंभीर अपराध है। इसकी जांच के लिए एक कमेटी बनी है। उसकी जांच में पैसे लेना, कमीशन लेना, किन कारणों से भुगतान नहीं किया गया जैसी बातें सामने आ रही हैं। उनकी भी जांच की जा रही है।

सिंह ने कहा कि दिल्ली के 3 वरिष्ठ डाक्टरों की एक टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। वह भी अपनी रिपोर्ट देगी। मुख्य सचिव की कमेटी की भी रिपोर्ट आएगी। दोनों रिपोर्ट में यदि कोई भी दोषी या जिम्मेदार पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना के दिन प्राथ​मिक जांच के आधार पर बीआरडी कालेज के प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की गई।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*