Home » विशेष » कुदरत का कमाल जानेंगे तो हो जाएंगे हैरान

कुदरत का कमाल जानेंगे तो हो जाएंगे हैरान

स्विट्जरलैंड। इसे कुदरत का कमाल ही कहेंगे कि जब बर्फ से ढकी पहाड़ियों से गुजर रहे एक शख्स को ठोकर लगी और जब इस शख्स ने नीचे की ओर देखा तो उसके होश उड़ गये उसके पैरों के पास दो शव पड़े हुए थे।

शवों को देखकर लग रहा था कि ये सालों से बर्फ के नीचे दबे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि ये शव 75 साल पहले मरे एक दंपति के हैं, जो मवेशियों को चराने के लिए पड़ाडी पर गए थे।

लगभग 75 वर्ष गुजरने के बावजूद भारी बर्फ से दबे होने के कारण पुरुष और महिला का शरीर पूरी तरह सुरक्षित था। स्विस पुलिस ने कहा कि दक्षिण स्विट्जरलैंड में 8500 फीट की की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में शुक्रवार को दोनों का शव अगल-बगल ही मिला। इनकी बोतल, किताब, बैकपैक और घड़ी भी वहीं से मिली।

हालांकि पुलिस ने अभी तक इस दंपति की पहचान जाहिर नहीं की है। स्विस पुलिस का कहना है, ‘अभी तक शवों का डीएनए टेस्ट नहीं हुआ, इसलिए इनकी पहचान करना मुश्किल है। डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही हम इनकी पहचान बता पाएंगे।’

स्थानीय मीडिया का कहना है कि ये शव घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन के हैं, जो 1942 में लापता हो गए थे। दोनों अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की ओर गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*