Home » विशेष » ये खबर पढ़ेंगे तो हो जाएंगे हैरान

ये खबर पढ़ेंगे तो हो जाएंगे हैरान


कराची। अजीब किस्म की बीमारियों के बारे में अक्सर सुनने और कभी कभी देखने को मिल जाता है। ऐसी ही कुछ बीमारियां सामने आ जाती हैं, जो न सिर्फ अजीब होती हैं बल्कि उनके कारण बीमार व्यक्ति का पूरा जिंदगी ‘नरक’ सी बन जाती है। आज हम आपको ऐसी ही एक बीमारी पाकिस्तान के कराची में रहने वाली अफसीन क्यूमबर की बताने जा रहे हैं। शारीरिक अक्षमता के कारण 9 साल की अफसीन अपने सिर को संतुलित नहीं रख पाती है और उसका सिर 180 डिग्री पर घूम जाता है।

डेली मेल की खबर के अनुसार , मस्क्युलर डिसऑर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से पीड़ित अफशीन ना तो अपना सिर सीधा रख सकती है, ना ही ठीक से चल सकती है और ना ही खड़ी हो सकती है। यहां तक कि उसे खाना खाने और टॉइलट जाने में भी दूसरों की मदद लेनी पड़ती है। बच्चे उसे देखकर डरते हैं। वह स्कूल भी नहीं जाती है। अफशीन के छह भाई-बहन है और वही उसके दोस्त भी हैं।

लेकिन घर के बड़े बुजुर्गों का ऐसा मानना है कि अफशीन उनके पापों का नतीजा है। अफशीन के पिता अल्लाह जूरियो (55) और मां जमलीन (50) के मुताबिक, उन्होंने अफशीन को कई स्थानीय डॉक्टरों को दिखाया है, लेकिन सभी ने इस दुर्लभ बीमारी का इलाज न होने की बात कही है।

जमलीन के मुताबिक, अफशीन भी अन्य बच्चों की तरह नॉर्मल ही पैदा हुई थी। लेकिन पैदा होने के 8 महीने बाद उसकी जिंदगी बदल गई। जब वह आठ महीने की थी तब एक बार खेलते-खेलते गिर गई, उस दौरान उसे गर्दन में चोट आई थी। उस समय घरवालों ने उस चोट पर ध्यान नहीं दिया और थोड़ा बहुत इलाज करवा दिया। लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी होती गई, उसकी परेशानी भी बढ़ती गई।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*