Home » देश » बिहार की राजनीति में आया भूचाल,तेजस्वी को ढो रहे सीएम नीतीश ने दिया इस्तीफा

बिहार की राजनीति में आया भूचाल,तेजस्वी को ढो रहे सीएम नीतीश ने दिया इस्तीफा

पटना। बिहार की राजनीति में आज बुधवार को जबरदस्त भूचाल उस वक्त आ गया जब राज्य के मुुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अचानक एक कठोर फैसला लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया ।

जदयू विधायक दल की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार सीधे राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिलने पहुंचे।नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया।

जेडीयू विधायक दल की बैठक के कुछ देर बाद नीतीश कुमार ने यह फैसला लिया। इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने राज्यपाल महोदय से मिलकर त्यागपत्र दे दिया है।

हमने महागठबंधन की सरकार चलाई है। मुझसे जितना संभव हुआ गठबंधन धर्म का पालन किया और बिहार की जनता के समक्ष कार्यकाल के दौरान काम करने की कोशिश की।

मैं विकास, कल्याण का काम निरंतर करने की कोशिश की। जनता के हित में काम किया। इस माहौल में मेरे लिए काम करना मुश्किल है। हमने कभी किसी का इस्तीफा नहीं मांगा। हमारी लालू जी से बात होती रही, तेजस्वी से मिले उनसे भी यही कहा कि जो भी आरोप लगे उसकी सफाई दें।

नीतीश ने कहा कि मैं अपना रुख नहीं बदल सकता। मेरे लिए अब काम करना मुश्किल हो रहा है। मैंने अपनी अंतरात्मा की बात सुनकर इस्तीफा दिया। आम लोगों के बीच सफाई देना जरूरी है।

तेजस्वी पर आरोपों से गलत धारणा बन रही है। मैंने राहुल गांधी से बात की। ये सब मेरे काम करने का तरीका नहीं है। ये खुद लाया गया संकट था। मैंने सबसे रास्ता खोजने के लिए कहा था।

अगर हम अपना स्टैंड नहीं लेगें तो काम करना मुश्किल। मेरे जैसा व्यक्ति ये सरकार नहीं चला सकता। तेजस्वी को आरोपों पर सफाई देनी चाहिए थी। नोटबंदी का समर्थन करने पर आरोप लगे। अपनी सोच के हिसाब से फैसला लेना पड़ा।

कोविंद को समर्थन देने पर भी आरोप लगे। राज्यपाल ने त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है। आगे क्या होगा, कब होगा, कैसे होगा ये आगे पता चलेगा। मैं विपक्ष की एकता का पक्षधर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मेरा कमिटमेंट बिहार के प्रति है, बिहार के लोगों के प्रति है। जो कमिटमेंट निभा नहीं सकते, उसे छोड़ देना चाहिए। मैं किसी पर कोई आरोप नहीं लगा रहा हूं।

नीतीश कुमार इस तरह का कोई कदम उठाएंगे ऐसा राजनीतिक पंडितों ने भी नहीं सोचा था। ऐसे में बीजेपी नीतीश को फिर से सरकार बनाने के लिए समर्थन दे सकती है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*