Home » विशेष » कुछ ऐसे मना राजीव नमिता के वैवाहिक बंधन का 25वां साल

कुछ ऐसे मना राजीव नमिता के वैवाहिक बंधन का 25वां साल

लखनऊ। भारतीय संस्कृति में वैवाहिक बंधन का एक अपना महत्व है। भारत में विवा​ह की रस्म-ओ-रिवाज को देख विदेशी भी भारत की परम्पराओं से वशीभूत हो जाते हैं ये तो सभी जानते हैं कि इस देश के लगभग हर एक राज्य की अपनी भाषा और विवाह की रस्म-ओ-रिवाज लगभग अलग अलग है लेकिन कहीं कहीं रस्म-ओ-रिवाज एक से नजर आते हैं । वि​वाह के 25 साल और पचास साल पर लोग अपनी शादी का जश्न कुछ खास अंदाज में मनाते हैं।

ऐसा ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नार्दन रेेलवे क्लब में वाणी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के मालिक राजीव शुक्ल ने अपनी 25वीं सालगिरह बहुत ही खूबसूरत ढंग से मनायी। पंडाल में संगीत की स्वर लहरियों ने कार्यक्रम में जहां अपनी छटा बिखेर रखी थीं वहीं राजस्थानी कलाकारों ने अपनी कला से समा बांध रखा था।

राजस्थान के लजीज खाने से राज्स्थान की माटी की महक उठ रही थी। श्री शुक्ल की धर्म पत्नी नमिता नई नवेली दुल्हन की तरह लग रही थीं । श्री शुक्ल ने भी पगड़ी पहनकर दुल्हे की रस्म अदा की। इस विशेष समारोह में भारी संख्या में राजधानी के गणमान्य लोग , नेता, पत्रकार, आलाअफसर व व्यापारियों की मौजूदगी ने समारोह में चार चांद लगा दिये । समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता भारत दीक्षित, अशोक तिवारी व पार्टी के कई और नेता भी मौजूद रहे।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*