Home » देश » कल RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रणब मुखर्जी

कल RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम को लेकर उठे विवाद के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंच गए हैं। संघ के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पूर्व राष्ट्रपति गुरूवार को आरएसएस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। माना जा रहा है कि वह इस दौरान 800 कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
बताते चलें कि संघ ने पूर्व राष्ट्रपति को भावी संघ प्रचारकों को राष्ट्रवाद पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया है जिसे मुखर्जी ने स्वीकार कर लिया था।

हालांकि इसके बाद उन्हे विरोध का भी सामना करना पड़ा था। कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रणब को चिट्ठी लिखकर और कॉल कर संघ के कार्यक्रम में नहीं जाने की सलाह दी थी। जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ जैसे वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि मुखर्जी जैसे विद्वान और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति को संघ के साथ कोई नजदीकी नहीं दिखानी चाहिए। उनके संघ के कार्यक्रम में जाने से देश के धर्मनिरपेक्ष माहौल पर बुरा असर पड़ेगा।

वहीं इन तमाम अटकलों के बाद भी पूर्व राष्ट्रपति नागपुर पहुंच चुके हैं। यहां वह सात जून को भावी संघ प्रचारकों को संबोधित भी करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वह गवर्नर हाउस में दो रातें गुजारेंगे। इसके बाद वो शुक्रवार की दोपहर नई दिल्ली वापस लौटेंगे।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*