Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » उपचुनाव:शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 14 को आएगें नतीजे

उपचुनाव:शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 14 को आएगें नतीजे

लखनऊ। प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में आज शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान समाप्त हो गया। केशव मौर्य की प्रतिष्ठा बनी फूलपुर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में सिर्फ 37.39 प्रतिशत मतदान हुआ और गोरखपुर की लोकसभा सीट पर 43 प्रतिशत रहा। अब 14 मार्च को ही मतगणना के बाद परिणाम असयेगा।इलाहाबाद फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में कुल 38 फ़ीसदी मतदान हुआ। सर्वाधिक फूलपुर विधानसभा में 46.32% मतदान हुआ तो वहीं सबसे कम शहर उत्तरी विधानसभा में सिर्फ़ 21.65% ही मतदान हुआ। दूसरे नम्बर पर सोराव विधानसभा रहा जहां पर 45% तो फाफामऊ में 43% पश्चिमी में 31% मतदान हुआ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षनाथ मंदिर मतदान केन्द्र पर रविवार पहला वोट डाला। वोट डालने के बाद योगी ने संवाददाताओं से कहा कि जनता ने अराजक राजनीति को नकार दिया है। भारतीय जनता पार्टी की सकारात्मक राजनीति को स्वीकारा है। योगी ने कहा कि भाजपा को पहला वोट मिला है, इसलिए पार्टी बड़े अन्तराल से जीतेगी। गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा के उपेन्द्र शुक्ल और समाजवादी पाटी के प्रवीण निषाद के बीच कड़ी टक्कर है।वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए मतदान में फूलपुर ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी पहुंच कर मतदान किया । मतदान करने के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि जैसे मैंने अपने मत का सही प्रयोग करके मतदान किया है वैसे ही जनता भी अपना मत का सही प्रयोग करके मतदान करें।

गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने भी अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद प्रवीण ने कहा कि सरकार के सारा जोर लगा देने के बाद भी हम यहां से चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा को सपा भारी मतों से हराएगी। इस क्रम में बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्त ने अपने परिजनों के साथ मतदान किया।केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने अपनी पत्नी जानकी देवी के साथ गोरखपुर शहर स्थित सेंट एन्ड्रूज कालेज मतदान केन्द्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद शुक्ल ने पत्रकारों से कहा कि पूरे देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूरा विश्वास है और वह प्रधानमंत्री के विकास कार्यों को स्वीकारते हुए उनके हर निर्णय के साथ है इसलिए लोग भारतीय जनता पार्टी की ओर देख रहे हैं।

इसी तरह मुख्यरूप से इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन, अदनान फारूख अली शाह उर्फ मियां साहब, गोरखपुर के महापौर सीताराम जयसवाल,गोरखपुर शहर के विधायक डा़ राधा मोहन दास अग्रवाल, बसपा, निषाद, पीस पार्टी के समर्थित सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद, भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ल, बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता, शहर काजी मुफता मौलाना वली उल्लाह ने भी अपना-अपना वोट डाला। बता दे कि अपने वोट डालने के फर्ज को निभाने में बुजुर्ग भी पीछे नहीं रह रहे। इस उपचुनाव में कई बुजुर्ग वोट डालने आए। जिन्हें व्हील चेयर की मदद से पोलिंग बूथ तक ले जाया गया।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*