Home » देश » इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का हुड़दंग,पुलिस की फूंकी जीप

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का हुड़दंग,पुलिस की फूंकी जीप

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों को खाली कराए जाने की घोषणा से गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को जमकर उत्पात मचाया और पुलिस की एक गाडी और मोटरसाइकिल में आग लगा दी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावासों में रह रहे अंत:वासियों को 11 जून तक छात्रावास खाली करने का समय दिया गया है। इस दौरान सभी हास्टल में रहने वाले छात्रों से कहा गया है कि स्वेच्छा से अपने कमरे खाली कर छात्रावास अधीक्षक को चाबी सौंप दें।इसी बात को लेकर आक्रोशित छात्रों ने बवाल कर दिया और विश्वविद्यालय छात्र संघ भवन के पास खडी पुलिस की जीप और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। वहां खडे अग्निशमन दल के एक टेंडर ने आग पर काबू पाया। घटनला की सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस के सभी बडे अधिकारी पुलिस बल के साथ ईविवि में भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति अभी सामान्य है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिला प्रशासन, पुलिस के साथ कल बैठक कर निर्णय लिया गया है कि विश्विवद्यालय एवं ट्रस्ट छात्रावासों में छात्रावास खाली कराने के लिए 12 से 15 जून तक अभियान चलाया जायेगा।

आपरेशन हास्टल वास आउट के अंतर्गत 12 जून को डा ताराचंद, शताब्दी व्बायज, सर सुन्दरलाल, मुस्लिम बोर्डिंग हाउस और हिन्दू छात्रावास में अभियान चलाया जायेगा। महिला परिसर में शताब्दी और हाल आफ रेजीडेंसी को छोड़कर सभी छात्रावासों को 13 जून को खाली कराया जायेगा। 14 जून को जी एन झा, पी सी बनर्जी, एस आर के, और 15 जून को डी जे, केपीयूसी, ए एन झा और हालैंड हाल खाली कराया जायेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हॉस्टल खाली कराए जाने की तिथियों की घोषणा के बाद हॉस्टलों में रह रहे छात्रों में खलबली मच गयी है। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्णय के बाद छात्र विश्वविद्यालय स्थित छात्र संघ भवन के बाहर इकट्ठा होकर विरोध प्रर्दशन के जरिये विश्वविद्यालय प्रशासन से हॉस्टल वास आउट के निर्णय को बदलने की मांग कर रहे है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*