Home » बिज़नेस » आम बजट से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा!

आम बजट से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा!

नई दिल्ली। 18 जनवरी को जी.एस.टी. काऊंसिल की बैठक होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि बजट से कुछ दिन पहले हो रही इस बैठक में अहम फैसले हो सकते हैं। नए साल में हो रही इस बैठक में पेट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के तहत लाने सहित कई अहम मांगों पर फैसला हो सकता है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए जी.एस.टी. काऊंसिल इन दोनों को जी.एस.टी. के दायरे में लाने पर विचार कर सकती है।

माना जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो आम आदमी के लिए पेट्रोल और डीजल लेना काफी सस्ता हो सकता है।बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेतली सहित ऑयल मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान भी पैट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के दायरे में लाने की मांग कर चुके हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। दिल्ली में डीजल 60 रुपए के ऊपर पहुंच गया है। पेट्रोल भी एक बार फिर 80 के स्तर पर पहुंचने की तैयारी कर रहा है।

बजट के ठीक पहले हो रही इस बैठक में अब देखना होगा कि क्या काऊंसिल कोई बड़ा तोहफा देती है या फिर बड़ी घोषणाओं के लिए बजट का इंतजार करती है। बैठक में रियल एस्टेट को जी.एस.टी. के तहत लाने पर भी फैसला हो सकता है। खुद वित्त मंत्री इसका संकेत दे चुके हैं कि रियल एस्टेट को जी.एस.टी. के तहत लाया जाएगा।

इस बैठक में एक और जो अहम घोषणा हो सकती है वह है जी.एस.टी. टैक्स स्लैब को कम करने की घोषणा। वित्त मंत्री अरुण जेतली सहित अन्य केंद्रीय नेता ये कह चुके हैं कि जी.एस.टी. में मौजूदा टैक्स स्लैब को कम किया जा सकता है। ऐसे में जी.एस.टी. काऊंसिल इस मीटिंग में जी.एस.टी. टैक्स स्लैब को घटाने को लेकर भी कोई घोषणा कर सकती है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*