Home » प्रदेश » उत्तर प्रदेश » इलाहाबाद » अलाव की तपिश,जल उठा इलाहाबाद,एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी

अलाव की तपिश,जल उठा इलाहाबाद,एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी

इलाहाबाद। तीर्थ संगमराज की नगरी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की कर्म स्थली इलाहाबाद में आज अलाव तापने को लेकर हुए मामूली विवाद के बाद जमकर हंगामा व जमकर हिंसा हुई। जानकारी के मुताबिक मामूली कहासुनी के बाद दो पक्ष आपस में ​​​भिड़ गये। देखते देखते दुकानों व घरों पर पथराव होने लगा। उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी भी की।पुलिस पर भी पत्थर बरसाए गये।

हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को दर्जनों राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पहले आपस में लड़ने वाले बाद में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ हो गए। पथराव व हिंसा में एक एसडीएम समेत पांच पुलिसकर्मी व कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल एसडीएम व पुलिसकर्मियों का इलाज शहर के मेडिकल कॉलेज द्वारा संचालित अस्पताल में किया जा रहा है। घायल एसडीएम राजा गणपति आईएएस अफसर हैं।

खबरों के मुताबिक शहर से तकरीबन चालीस किलोमीटर दूर घूरपुर इलाके का करमा क़स्बा करीब दो घंटे तक हिंसा की आग में जलता रहा। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हालात को किसी तरह काबू में किया। पुलिस ने हिंसा में शामिल होने के शक में दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना की शुरुआत सुबह तकरीबन ग्यारह बजे शहर से तकरीबन चालीस किलोमीटर करमा कसबे में अलाव से आग तापने के दौरान हुई। आग तापने को लेकर दो युवकों में कहा सुनी हुई। इसके बाद एक युवक के परिवार वालों ने मौके पर पहुंचकर दूसरे युवक को पीट दिया। कुछ ही देर में दोनों पक्षों से सैकड़ों लोग आमने सामने हो गए और मारपीट शुरू कर दी। दोनों ने एक दूसरे पर पत्थर बरसाए। घरों व दुकानों पर धावा बोलकर मारपीट की। इस दौरान आगजनी व फायरिंग भी हुई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे कुछ लोगों को पकड़ लिया तो भीड़ पुलिस के खिलाफ हो गई। भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बरसाए व कई लोगों की पिटाई की। पथराव व हिंसा में करछना तहसील के एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गए। बाद में पुलिस ने हवाई फायरिंग करते हालात को काबू में किया। करमा बाजार में हालात अब काबू में हैं, लेकिन जबरदस्त तनाव व्याप्त है। बाजार पूरी तरह बंद हैं और सड़कों पर चारों तरफ पत्थर पड़े हुए हैं। कसबे में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात हैं।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*