Home » देश » अयोध्या में ही होगा राम मंदिर का निर्माण:भैय्या जी जोशी

अयोध्या में ही होगा राम मंदिर का निर्माण:भैय्या जी जोशी

नागपुर। अयोध्या के राम मंदिर का मामला एक बार फिर गरमाने लगा है। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी ने कहा है कि राममंदिर अयोध्या में ही बनेगा, इस पर आम सहमति बनाना मुश्किल है। लेकिन अयोध्या में ही राम मंदिर का निर्माण होगा, इसके अलावा और कुछ नहीं। भैय्या जी जोशी ने किसानों के मुद्दे पर भी पत्रकारों से बातचीत की।संघ के चौथी बार सहकार्यवाह चुने जाने के बाद भैय्या जी जोशी ने आज यानि रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए राम मंदिर के मुददे पर बड़ा बयान दिया।

उन्होंने मंदिर मुद्दे पर कहा कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा और वह उसी जगह बनेगा। जहां पहले था, वहां कुछ और नहीं बन सकता है। भैय्या जी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। राम मंदिर पर आम सहमति बन पाना मुश्किल है लेकिन उन्होंने राम मंदिर पर हो रहे प्रयासों की सराहना की।

वहीं उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या को संवेदनशीलता से समझना और उसका व्यवहारिक हल ढूंढना चाहिए। इसके लिए कृषि नीति में बदलाव की जरूरत है और सरकार को किसानों के उत्पाद का उचित मूल्य मिले। जोशी ने आगे कहा कि इसमें कुछ बाधाएं आ सकती हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी हो, किसानों को के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।कर्नाटक में उठे लिंगायत के मुद्दे पर जोशी ने कहा कि हम इसको स्वीकार नहीं करते। भारत में संप्रदाय अलग हो सकते हैं। जिनको हमने स्वीकार किया है। भैय्या जी ने कहा कि भारत में निर्माण हुए सभी पंथ और संप्रदाय की मूलभूत बातें सम्माननीय हैं।

जिनके आधार पर ऊपर के भेदभाव को दूर करना चाहिए।गौरतलब हो कि भैय्या जी जोशी को चौथी बार लगातार सरकार्यवाह चुना गया है। आरएसएस ने अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव को देखते हुए बदलाव को तरहीज नहीं दी। उन्हें अगले तीन साल के लिए फिर से सरकार्यवाह की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

About namste

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*